भजन " प्यारा लगे है "


प्यारा लगे है


"इस भजन में माँ के सुन्दर रूप का चित्रण है"


प्यारा लगे है मुझे प्यारे लगे

मैया का मंदिर प्यारा लगे

न्यारा लगे है मुझे न्यारा लगे

श्रृंगार मैया का न्यारा लगे


प्यारी लगे है मुझे मैया की चुनर

प्यारी लगे है मुझे मैया की चुनर

कैसी जचे है मैया कैसी जचे 

लाल ओढ़ के चुनर देखो कैसी जचे

न्यारा  लगे है मुझे न्यारा लगे

श्रृंगार मैया का न्यारा लगे

प्यारी लगे है मुझे मैया की बिंदिया

प्यारी लगे है मुझे मैया की बिंदिया

बड़ी है चमके 
बड़ी

 है चमके 


मैया बिंदिया सजाके 
बड़ी

 है चमके


न्यारा  लगे है मुझे न्यारा लगे

श्रृंगार मैया का न्यारा लगे

प्यारी लगे है मुझे मैया की पायल

प्यारी लगे है मुझे मैया की पायल

मैया छन-छन करे देखो छन-छन  करे

पायल को पहन कर छन-छन  करे

न्यारा  लगे है मुझे न्यारा लगे

श्रृंगार मैया का न्यारा लगे

प्यारी लगे हैं मुझे मैया की चूड़ियाँ

प्यारी लगे हैं मुझे मैया की चूड़ियाँ

वो तो खन-खन बजें खन-खन बजें

मैया की चूड़ियाँ खन-खन बजें

न्यारा  लगे है मुझे न्यारा लगे

श्रृंगार मैया का न्यारा लगे
 
अर्चना






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें